तीसरी लहर की घंटी भारत में 4 लाख से ऊपर कोरोना केस

तीसरी लहर की घंटी भारत में 4 लाख से ऊपर कोरोना केस

देश में एक दिन में सर्वाधिक 47092 नये कोरोना मरीज मिले हैं साथ ही 4 लाख एक्टिव केस हो गए हैं । साथ ही 509 लोगों की मौत हो गई है और 35,181 कोरोना मरीज डिस्चार्ज हो गए।कोरोना वायरस अब नए स्वरूप C.1.2. में सामने आया हैं ।

2 महीने बाद एक दिन में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आये हैं जिससे तीसरी लहर की बात सत्य सिद्ध हो चुकी हैं ।24 घंटे में आए नए मामलों में सबसे अधिक 32,803 केरल से आए हैं जहां 173 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। साथ ही महाराष्ट्र से 4,456 नए कोरोना पॉजीटिव मिले हैं। बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किये बुलेटिन में 41,965 नए मामले और 460 मौतें रिकॉर्ड की गई थी।

चेतावनी के बाद भी निर्देशों को न मानने से एक बार फिर से कोरोना के कहर को देश को झेलना होगा। अभी तक केरल और महाराष्ट्र से अत्यधिक केस सामने आ रहे हैं। अकेले केरल से 70 फीसदी नए केस आ रहे हैं।

अब एक साथ काफी त्योहार आने वाले हैं जिससे भीड़ जुटने की आशंका को देखते हुए केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने राज्यों को त्योहारी सीजन में भीड़ न जुटने देने के निर्देश दिए है।

बात उत्तराखंड की करे तो यहां आम इंसान तो दूर की बात हैं खुद सत्ताधारी दल ‘दो गज दूरी मास्क है जरूरी’ जैसे जीवन रक्षक नारे को ताक पर रख भीड़ जुटाते घूमते हैं । साथ ही विपक्षी दल कांग्रेस और अब आम आदमी पार्टी भी धरने प्रदर्शन और रोड शो के नाम पर हज़ारो की भीड़ जुटा कोरोना की तीसरी लहर को दावत दे रहे हैं ।

वही बात करें टीकाकरण की तो देश में एक सितंबर तक 66 करोड़ 30 लाख 37 हजार वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी हैं। एक सितंबर को देश में 81.09 लाख टीके लगाए गए। जबकि 20 लाख कोविड टेस्ट के लिये सैंपल लिए गए।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,994FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!