बढ़ती मंहगाई और गन्ने के समर्थन मूल्य की घोषणा को लेकर किसानों का प्रदर्शन। भेजा ज्ञापन

बढ़ती मंहगाई और गन्ने के समर्थन मूल्य की घोषणा को लेकर किसानों का प्रदर्शन। भेजा ज्ञापन

रिपोर्ट- ज्योति यादव
डोईवाला के किसानों ने मंगलवार सुबह गन्ना सोसाईटी पर एकत्र होकर सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की साथ ही तहसील मुख्यालय पहुंच बेहताशा बढ़ती मंहगाई को रोकने तथा उत्तराखंड सरकार द्वारा अभी तक गन्ने के रेट की घोषणा नही किये जाने पर विरोध जताया।

प्रदर्शनकारियों को सम्बोधित करते हुए किसान सभा जिलाध्यक्ष दलजीत सिंह ने कहा कि, देश में पेट्रोल, डीज़ल एवं गैस के बेहताशा बढ़े दामो के साथ-साथ जरूरत की सभी वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे है। लेकिन केंद्र व राज्य की सरकारें आंख मूंदे बैठी हैं।

उन्होंने कहा कि, गन्ने का आगामी पेराई सत्र शुरू होने वाला है, लेकिन उत्तराखंड सरकार ने अभी तक गन्ने के भाव की घोषणा नही की। इससे जाहिर होता है कि, प्रदेश सरकार किसानों के प्रति कितनी गम्भीर हैं। उन्होंने पेराई सत्र शुरू होने से पहले गन्ने के भाव की घोषणा किये जाने की मांग की

प्रदर्शनकारियों को किसान सभा जिला संयुक्त सचिव ने भी सम्बोधित करते हुए कहा कि, आज अखिल भारतीय किसान सभा पूरे देश में बेहताशा बढ़ती मंहगाई के खिलाफ प्रत्येक जिला एवं तहसील मुख्यालयों पर प्रदर्शन कर रही है। डोईवाला में भी अखिल भारतीय किसान सभा के नेतृत्व में किसानों ने तहसील मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन करते हुए उपजिलाधिकारी के माध्यम से महामहीम राज्यपाल को ज्ञापन भेजकर सरकार से मंहगाई को रोकने व गन्ने के रेट की घोषणा किये जाने की मांग की।

किसान सभा के क्रांतिकारी नेता ज़ाहिद अंजुम व अश्विनी त्यागी ने किसानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि, अभी केंद्र सरकार लखीमपुर खीरी के गुनहगार केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बचाने में लगी हुई है, जिसके इशारे पर भाजपा के तथाकथित गुंडों ने आंदोलित किसानों को कुचल कर शहीद कर दिया।

इस प्रदर्शन के माध्यम से किसान सभा गृह राज्य मंत्री को बर्खास्त कर उसको जेल भेजने की मांग करती है।

प्रदर्शन को किसान नेता उमेद बोरा, बलबीर सिंह, टॉमस मैसी, मेहताब अली ने भी सम्बोधित किया।

प्रदर्शन में मुहम्मद हनीफ, करेशन सिंह, सरजीत सिंह, हुसैन अहमद, साधुराम, उस्मान अली, प्रियांशू सक्सेना, हर्षप्रित सिंह, न्युटन आइंस्टीन, सारा मैसी, हरवंश सिंह, इमानुल मेसी, आदि काफी संख्या में उपस्थित थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,029FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!