बड़ी खबर:मित्र पुलिस की क्रूरता हिरासत में हुई युवक की मौत ग्रामीणों में आक्रोश

बड़ी खबर:मित्र पुलिस की क्रूरता हिरासत में हुई युवक की मौत ग्रामीणों में आक्रोश

कॉर्बेट टाइगर पार्क की झिरना रेंज से राईफल चोरी में मामले में पकड़ा गया था युवक

अनुज नेगी
पौड़ी।उत्तराखंड मित्र पुलिस की क्रूरता ने एक युवक की जान ले ली,पुलिस हिरासत में 17 वर्षीय युवक की मौत पर ग्रामीणों द्वारा थाने में जमकर नारेबाजी व थाने घेराव करते हुए तोड़ फोड़ की गई। जिससे मित्र पुलिस पर सवाल उठने लगे है।
मामला कालागढ़ थाने का है जहां कार्बेट टाइगर रिजर्व की झिरना रेंज से राइफल चोरी के मामले में पुलिस ने सोनू नामक युवक को पुलिस हिरासत में लिया,पुलिस हिरासत में सोनू की मौत हो गई है। युवक के स्वजन ग्रामीणों के साथ कालागढ़ थाने में प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका आरोप है कि पुलिस ने पूछताछ के नाम पर सोनू की बुरी तरह पिटाई की।
बता दें सोनू झिरना रेंज में वाचर भी था। वहीं, आक्रोशित ग्रामीण गेट तोड़कर युवक का शव लेकर थाने में घुस गए हैं। थाने के भीतर भारी बवाल हो रहा है। दूसरी ओर, कोटद्वार से फोर्स मौके के लिए रवाना हो गई है।
कार्बेट टाइगर रिजर्व की झरना रेंज के अंतर्गत कठियापुल चौकी से एक राइफल चोरी हुई थी। इस मामले में रेंज अधिकारी की ओर से कालागढ़ थाने में बीती 18 जुलाई को अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी गई। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। जानकारी के अनुसार बीती रात पुलिस ने जनपद बिजनौर के अंतर्गत रेहड़ थाना क्षेत्र के ग्राम फतेहपुर (धारा) निवासी सोनू सैनी (26) पुत्र स्व. धीराज सिंह को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया।
पूछताछ के दौरान सोनू का स्वास्थ्य बिगड़ गया, जिसके बाद पुलिस उससे बिजनौर जनपद के अंतर्गत अफजलगढ़ स्थित स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए ले गई। स्वजनों की माने तो अफजलगढ़ से चिकित्सक ने सोनू की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे बिजनौर के लिए रेफर कर दिया। आरोप है कि पुलिस ने उसे बिजनौर ले जाने के बजाय अफजलगढ़ में ही रखा और इस संबंध में स्वजनों को सूचित किया। सूचना मिलने के बाद कुछ ग्रामीणों के साथ स्वजन अफजलगढ़ पहुंचे और स्वयं ही सोनू को लेकर बिजनौर चले गए।
बिजनौर में मध्य रात्रि सोनू की मौत हो गई। सोनू की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने सुबह ही कालागढ़ थाने में डेरा डाल दिया। थाने में सोनू के शव को रखकर ग्रामीण प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका आरोप है कि पुलिस ने पूछताछ के नाम पर सोनू की बुरी तरह पिटाई की, जिससे उसकी मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद कोटद्वार से पुलिस अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,954FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!