विरोध: एक बार फिर आंदोलन की शुरुआत। पेड़ों को काटने के विरोध में बांधा रक्षा सूत्र, दिया अल्टीमेटम

एक बार फिर आंदोलन की शुरुआत। पेड़ों को काटने के विरोध में बांधा रक्षा सूत्र

रिपोर्ट- ज्योति यादव
देहरादून। आज हिमालय पुत्र फाउंडेशन के सदस्यों ने देहरादून सहस्त्रधारा रोड रायपुर पर काटे जाने वाले 2200 पेड़ों को बचाने के लिए विभिन्न एनजीओ व समाजिक संस्थाओ के साथ मिलकर सरकार के खिलाफ विरोध दर्ज किया।

इस अवसर पर हिमालय पुत्र के अध्यक्ष नवीन बंगवाल ने कहा कि, जिस तरह सरकार ने जौलीग्रान्ट एयरपोर्ट विस्तारीकरण के लिए 10 हजार पेड़ों को काटे जाने का नासमझी भरा फैसला लिया था, उस दौरान हिमालय पुत्र ने उग्र आदोंलन कर सरकार को पर्यावरण के लिए सोचने पर मजबूर किया। उसी प्रकार सहस्त्रधारा रोड के 2200 पेड़ों के लिए भी आदोंलन होगा।

मिडिया प्रभारी आशीष यादव ने कहा कि, इस तरह का असंतुलित विकास जो सरकार करना चाहती है, इससे पर्यावरण को अत्यधिक छति पहुंचेगी। जिससे भु-स्खलन व बाढ जैसी प्राकृतिक आपदाओ को न्योता होगा।

आज हिमालय पुत्र के सदस्यों के साथ तमाम संस्थाओ के सदस्यों ने पेडो पर रक्षा सुत्र बांध कर पेडो को बचाने का संकल्प लिया व सरकार को चेतावनी दी कि, इस तरह का विनाशकारी विकास हमे नही चाहिए।

इस अवसर पर कुलदीप सैनी, आशीष रतुडी, आशु मैथाणी, सागर राणा, प्रदिप गुसाईं, महेश रावत, मुकेश, मनोज, राहूल, अंजली, प्रीति, आदि हिमालय पुत्र के कार्यक्रता मौजूद रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,994FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!